महाशिवरात्रि पर मंदिरों में उमड़ा भक्तो का “जनसैलाब”

UP Special News

बुलंदशहर (जनमत) :- आज महाशिवरात्रि का त्योहार पूरे देश में मनाया जा रहा है। हिंदू पंचांग के अनुसार महाशिवरात्रि का पर्व हर वर्ष फाल्गुन माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि को मनाया जाता है। महाशिवरात्रि हिंदू धर्म के सबसे बड़े और प्रमुख त्योहारों में से एक है।  पौराणिक मान्यताओं के अनुसार फाल्गुन माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि को भगवान शिव और माता पार्वती का विवाह हुआ था।

इसी के तहत  यूपी के बुलंदशहर जिले में  बोल बम-बम के जयकारों से जिले के शिवालय गूंज उठे। रात्रि 12:00 बजे से वर्षों पुराने प्रसिद्ध शिव मंदिर में शुरू हुआ भगवान शिव का जलाभिषेक। जलाभिषेक करने बम-बम के जयकारों के साथ प्राचीन मंदिर परश्रद्धालुओं का जनसैलाब उमड़ा ।

आपको बता दे कि  हरिद्वार, ऋषिकेश, गोमुख, बृजघाट और अनूपशहर रामघाट से लाखों श्रद्धालु काँवड़ लाकर भोले का  जलाभिषेककर रहे हैं । इस दौरान डीएम, एसएसपी सहित एसडीएम और सीओ लगातार सुरक्षा व्यवस्था की  निगरानी कर रहे हैं।शिकारपुर तहसील क्षेत्र के बरासऊ प्रसिद्ध शिव मंदिर में   जलाभिषेक का सिलसिलाजारी है । इस दौरान बड़ी संख्या में भक्तगण बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहें हैं.

REPORT- SATYAVEER SINGH…

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…