“महिला सिपाही” ने फांसी के फंदे पर लटक कर दी जान

CRIME UP Special News

कौशांबी (जनमत) :- उत्तर प्रदेश कौशांबी ज़िले में एक महिला सिपाही ने फाँसी के फंदे से लटक कर अपनी जान दे दी। सूचना पर पहुँची पुलिस ने दरवाज़ा तोड़कर शव को बाहर निकाला और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। महिला सिपाही ने आत्महत्या क्यों किया है, इसका अभी पता नहीं चल सका है।

कड़ाधाम कोतवाली में तैनात महिला सिपाही की मौत की सूचना पर पहुँचे पुलिस अधीक्षक हेमराज मीना ने घटनास्थल का बारीकी से तफ्तीश किया साथ ही एसओ को जरूरी दिशा निर्देश भी दिए। आप को बता दे, कि मृतक महिला सिपाही रुचि सचान कानपुर शहर के बर्रा फ़ेज़ 2 की रहने वाली थी। वो लगभग 2019 से थाना कड़ाधाम में तैनाती थी। रविवार को उनकी ड्यूटी कड़ाधाम स्थित माँ शीतला मंदिर में लगी थी। लेकिन वो ड्यूटी पर नहीं गयी। महिला सिपाही थाने से कुछ दूरी पर के पास ही एक प्राइवेट कमरे में रहती थी।

मृतक महिला सिपाही रुचि सचान के पिता धर्मेंद सचान के अनुसार घर से कई बार फोन ट्राई किया गया। लेकिन उसने फ़ोन नहीं रिसीव किया। फ़ोन नहीं रिसीव करने पर कुछ अनहोनी की आशंका हुई, तो उन्होंने एसओ को फ़ोन कर रुचि के फ़ोन ना उठाने की बात बताई। इस पर एसओ ने दो सिपाही को भेज कर पाता कराया तो अंदर का नज़ारा देख कर सिपाही दंग रह गयी।

कमरे के अंदर महिला सिपाही ने फाँसी लगा कर आत्महत्या कर ली थी। इस बात की खबर जैसे ही पुलिस अधिकारियों को हुई तो उनके हाथ पांव फूल गए। ख़बर जंगल में आग की तरह फैल गयी। देखते ही देखते मौके पर भारी भीड़ इकट्ठा हो गयी। सिपाही ने आख़िर क्यों आत्महत्या किया लोग इस पर तरह तरह की चर्चा कर रहे  है।

Reported By – Rahul Bhatt 

Published By – Vishal Mishra