प्रधानमंत्री पी.एम.एम.एस योजना के तहत फिश फीड प्लांट का शिलान्यास

UP Special News

सिद्धार्थनगर (जनमत):- सिद्धार्थनगर जिले में ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट का असर दिखने लगा है। जिले में प्रधानमंत्री पी एम एम एस  योजना के तहत फिश फीड प्लांट का शिलान्यास आज किया गया। शोहरतगढ़ तहसील के अकरहरा गांव में लगने वाले करीब 6 करोड़ 30 लाख के सिल्वेर्फिन एग्रो वेट प्राइवेट लिमिटेड फिश फीड प्लांट का शिलान्यास जिला अधिकारी संजीव रंजन ने किया । सिद्धार्थनगर जिले में लगने वाले इस प्लांट से गरीब 150 लोगों को नौकरी मिलने की उम्मीद जगी है।

पहले से ही उत्तर प्रदेश के मत्स्य पालन में 30 परसेंट का योगदान दे रहे सिद्धार्थनगर जिले में इस प्लांट के लगने से मत्स्य पालन की संभावनाएं और अधिक बढ़ गई हैं। इस मौके पर शिलान्यास करने आए जिला अधिकारी संजीव रंजन ने बताया कि सिद्धार्थनगर जिले में मत्स्य पालन की काफी संभावनाएं थी क्योंकि यहां पर तालाब और पानी की पर्याप्त मात्रा उपलब्ध रहती है इसको देखते हुए उन्होंने सिद्धार्थनगर जिले में पहले से हो रहे मत्स्य पालन को और ज्यादा बढ़ाने का इरादा किया और किसानों का साथ भी उन्हें मिला।

जिसकी वजह से आज प्रदेश में सिद्धार्थनगर जिला इन ऊंचाइयों को पहुंचा है उन्होंने कहा कि इस फिश सीड प्लांट के लगने से सिद्धार्थनगर जिले के लोगों को व्यवसाय के साथ-साथ आर्थिक लाभ भी मिलेगा उन्होंने कहा कि उनकी कोशिश है कि अभी जिले में एक और फ़िश फीड प्लांट की स्थापना हो।

Reported By:- Dharmveer Gupta

Posted By:- Amitabh Chaubey