मंगेतर को बंधक बनाकर युवती से गैंगरेप

CRIME UP Special News

सोनभद्र (जनमत):- उत्तर प्रदेस्व्ह के जंप सोनभद्र के बीजपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत सिंदूर के टोला धरतीडाड स्थिति मोटकी पहाड़ी पर हनुमान मंदिर में दर्शन करने पहुंचे एक युवती और उसके मंगेतर को बंधक बना कर तीन युवको ने कुल्हाड़ी के बल पर युवती से बारी बारी दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। घटना देर शाम की है जिसकी सूचना परिजनों ने आज बीजपुर थाने में दी। घटना की सूचना मिलने पर हड़कम्प मच गया और मौके पर  पहुँची बीजपुर पुलिस और डायल 112 ने युगल जोड़ी को थाने लाकर उनसे पूछताछ की। जिले के एसपी ने अमरेन्द्र प्रसाद सिंह ने घटनास्थल का दौरा भी किया।

पुलिस के अनुसार थाना बभनी के एक गांव निवासी व्यक्ति द्वारा पुलिस को दी गयी तहरीर मे बताया है कि उसका होने वाला दामाद और बेटी मोटकी पहाड़ी पर हनुमान जी के मंदिर पर दर्शन करने गये थे। पूजा पाठ के बाद जब दोनो पति पत्नी मंदिर के नीचे आये तो वहाँ पर श्यामलाल पुत्र रामकुंवर पनिका, मुन्नीलाल पनिका पुत्र रामभजन पनिका निवासीगण ग्राम झापर थाना बभनी और अंगद केवट पुत्र रामगणेश निवासी धरतीडाड थाना बीजपुर ने बेटी, दामाद दोनों को पकड़ लिया और जान से मारने की धमकी देकर मंगेतर के गर्दन पर कुल्हाड़ी लगा कर बंधक बना लिया और बेटी को पास के जंगल में ले जाकर बारी बारी से गैंगरेप किया। बताया जाता है कि मंदिर के नीचे जंगली एवं सुनसान क्षेत्र पड़ता है ।

तीनों आरोपी वहीं जंगल मे लकड़ी काटने आये थे जहाँ एकांत का लाभ उठाकर तीनो ने बारी बारी से युवती के साथ दुष्कर्म किया और मौके से फरार हो गए। पुलिस ने मामले में धारा 376 डी, 506, भा.द. वि. की धारा 3 (2) 5 , एससी ,एसटी एक्ट में मामला पंजीकृत कर आगे की करवाई में जुट गइ है। पुलिस तीनो आरोपियों को गिरफ्तार कर कर रही पूछताछ। उधर मामले की गम्भीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद सिंह, तथा पुलिस क्षेत्राधिकारी दुद्धी रामाशीष यादव मौके पर पहुच कर घटना स्थल का मुआयना किया और प्रभारी निरीक्षक देवतानन्द सिंह को आवश्यक करवाई के लिए दिशा निर्देश भी दिए। इस दौरान पुलिस अधीक्षक श्री सिंह ने पत्रकारों से वर्ता के दौरान बताया कि तीनो अभियुक्तों को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ जारी है। इस पूरे मामले की तफ्तीश क्षेत्राधिकारी दुद्धी रामाशीष यादव करेगें।

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Sharad Somani