पत्नी की हत्या के बाद पति ने किया “सरेंडर”…

UP Special News

अलीगढ़ (जनमत):- यूपी के अलीगढ़ के थाना गोधा क्षेत्र में शादी के 7 महीने बाद ही एक पति द्वारा दहेज की मांग पूरी न होने के चलते नवविवाहित पत्नी के ऊपर बैठकर हत्या किए जाने की सनसनीखेज वारदात को गाजियाबाद में अंजाम दिया गया है। जहां दहेज लोभी पति के द्वारा अपने दोस्त के साथ मिलकर गाजियाबाद में अपनी पत्नी की हत्या करने के बाद उसकी लाश को कार के अंदर डालकर अपने गांव बेहरामपुर पहुंचा ओर लाश को घर पर डालने के बाद थाने में हाजिर होते हुए पत्नी की हत्या किए जाने का जुर्म कबूल किया गया। थाने पहुंचे पति के मुंह से पत्नी की हत्या किए जाने का जुर्म कबूल किए जाने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और लाश को अपने कब्जे में लेकर पंचायत नामा भरते हुए डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। जिसके बाद थाने पहुंचकर पत्नी की हत्या किए जाने का जुर्म कबूल करने के बाद पुलिस हत्यारे पति को हवालात में डालकर पूछताछ करते हुए मामले की जांच में जुटी हुई है।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद कासगंज के थाना ढोलना क्षेत्र के एक गांव निवासी पिता पप्पू ने अपनी बेटी पूजा की शादी 7 महीने पहले अलीगढ़ जिले के थाना गोधा क्षेत्र के गांव बहरामपुर निवासी युवक सचिन के साथ इच्छा अनुसार दान दहेज देते हुए हिंदू रीति रिवाज के साथ हंसी खशी शादी संपन्न की थी। आरोप हैं कि शादी के बाद से ही दहेज लोभी पति सचिन अपनी नव विवाहिता पत्नी के ऊपर अतिरिक्त दहेज का दवाब बनाते हुए मारपीट कर उसका मानसिक उत्पीड़न करने लगा। जिसकी शिकायत बेटी पूजा के द्वारा मायके पक्ष के लोगों को फोन कर बताई गई थी। पूजा के पिता पप्पू का आरोप है कि शादी के बाद दामाद सचिन उसकी बेटी को लेकर गाजियाबाद जिले के थाना साहिबाबाद इलाके में किराए के मकान में रहने लगा।

इस दौरान उसकी बेटी को मायके भेज कर दहेज में अतिरिक्त 50 हजार रुपए लाने के लिए दवाब बनाया था। जहां माली हालत खराब होने के चलते पिता ने अपनी गरीबी को देखते हुए बेटी को अतिरिक्त दहेज में 50 हजार रुपये देने से मना कर दिया। यही वजह है कि मायके पक्ष के लोगों द्वारा अपने दामाद को अतिरिक्त दहेज में 50 हजार रुपए नहीं दिए जाने के चलते उसने उनकी बेटी पूजा के ऊपर बैठकर गले में फांसी लगाते हुए उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी। हत्या करने के बाद दामाद उसकी नव विवाहित बेटी की लाश को अपने दोस्त के साथ मिलकर कार में डालते हुए अपने गांव बहरामपुर लेकर पहुंचा और पत्नी की लाश को अपने घर डालने के बाद थाने पहुचा। जहां थाने पहुंचे पति सचिन ने पुलिस के सामने पत्नी पूजा की हत्या का जुर्म काबुल किया। थाने में पति द्वारा पत्नी की हत्या का जुर्म कबूल किए जाने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेज दिया। जहां मौके पर पहुंची पुलिस के द्वारा पति सचिन द्वारा पत्नी पूजा की हत्या किए जाने की सूचना मायके पक्ष के लोगों को दी गई। दहेज की खातिर दामाद द्वारा बेटी की हत्या किए जाने की सूचना मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया और आनन फानन में मायके पक्ष के लोग रोते बिलखते मृतक बेटी की ससुराल पहुंच गए। मौके पर पहुंचे मायके पक्ष के लोगों ने अपने दामाद पर दहेज न देने के चलते बेटी की हत्या किए जाने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कार्यवाही किए जाने की मांग की गई।वही आपको बता दे कि पत्नी की हत्या करने वाले हत्यारे पति सचिन कुमार के खिलाफ गाजियाबाद के थाना साहिबाबाद में पत्नी की हत्या किए जाने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं पत्नी की हत्या कर थाने पहुंचे हत्यारे पति से पुलिस पूछताछ करते हुए मामले की जांच में जुटी हुई है। वही दामाद द्वारा बेटी की हत्या किए जाने के बाद मायके पक्ष के लोगों का रो रो कर बुरा हाल है।

REPORT- AJAY KUMAR..

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…