मेरठ  मेडिकल कालेज में मनाया गया “स्वतंत्रता दिवस”…

UP Special News

मेरठ (जनमत):- यूपी के मेरठ जिले में 15 अगस्त 23 को लाला लाजपत राय स्मारक मेडिकल कॉलेज मेरठ में स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास के साथ धूमधाम से मनाया गया। आज स्वतंत्रता दिवस की 77वीं वर्ष गाँठ मनायी गयी।मेडिकल कालेज प्रांगण में प्रधानाचार्य डॉ आर सी गुप्ता ने सर्वप्रथम ध्वजारोहण किया। कार्यक्रम का संचालन डा शकुन सिंह ने किया तथा सरदार वल्लभभाई पटेल चिकित्सालय के प्रमुख अधीक्षक डॉ श्याम सुन्दर लाल ने सभी अतिथियों को धन्यवाद ज्ञापित किया।

मेडिकल कॉलेज के मीडिया प्रभारी डॉ वी डी पाण्डेय ने बताया कि ध्वजारोहण के बाद मेडिकल कॉलेज के एनेस्थेसियोलाजी विभाग के आचार्य डॉ विपिन धामा ने स्वतंत्रता दिवस पर सार गर्भित एवम अनुकरणीय उद्बोधन दिया।प्रधानाचार्य डॉ आर सी गुप्ता ने संबोधित करते हुए कहा कि मेडिकल कॉलेज को प्रदेश में प्रथम स्थान तक ले जाना है जिसके लिए आप और हम सब मिलकर अथक प्रयास करते रहेंगे। प्रधानाचार्य ने कहा कि मेडिकल कॉलेज चिकित्सकीय सेवाएं प्रदान करने में नित नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा है मैं चाहता हूँ कि मेडिकल कॉलेज प्रथम स्थान तक पहुचे और प्रथम स्थान पर बना रहे। मेडिकल कॉलेज में संचालित विभिन्न पाठ्यक्रम में अध्यनयनरत छात्र छात्राओं को परिश्रम से कौशल विकास करते हुए प्रशिक्षण ग्रहण करना चाहिए। मेडिकल कालेज में अध्ययनरत पैरा मेडिकल के छात्र छात्राओं के कैंपस प्लेसमेंट के लिए विभिन्न निजी एवम सरकारी अस्पतालों को बुलाया जाएगा।

नर्सिंग कॉलेज की प्रधानाचार्य प्रोफेसर बाला मनी बोस ने कहा कि बेटियों की सुरक्षा एवम सम्मान केवल बेटियों के माता पिता की जिम्मेदारी नहीं है अपितु लड़कों के माता पिता को अपने बेटों को संस्कार देना चाहिए कि वे सभी महिलाओं की रक्षा करें, सम्मान कारें। आज स्वतंत्रता दिवस पर हम सभी को ये सपथ लेनी चाहिए।स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मेडिकल कॉलेज तथा चिकित्सालय में उत्कृष्ट कार्य एवम सेवा प्रदान करने के लिए लिपिकों, नर्सिंग स्टाफ, कर्मचारियों, स्वक्षकों को पुरस्कार दिया गया।

सरदार वल्लभभाई पटेल चिकित्सालय में भर्ती मरीजों को स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में फल वितरित किया गया। इमरजेंसी मेडिसीन विभाग एवम ट्रामा सेन्टर में प्रधानाचार्य डा आर सी गुप्ता एवम एस आई सी डॉ श्याम सुन्दर लाल ने तथा सभी विभागाध्यक्षों ने अपने सम्बन्धित विभाग में मरीजों को फल वितरित किया।इस अवसर पर मेडिकल कॉलेज के सभी विभागध्यक्ष, सभी संकाय सदस्य, सिनीयर एवम जूनियर रेसिडेंट डॉक्टर्स, नर्सिंग मातृकाएँ, नर्सिंग स्टाफ, पिलिक बंधु, कर्मचारी गण, स्वक्षक एवम छात्र छात्रायें आदि उपस्थित रहे।

REPORT- NARENDRA GAUTAM…

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…