गरीब बेटी के विवाह में “खाकी वाले गुरुजी” ने पहुंचाई मदद

Exclusive News UP Special News

अयोध्या (जनमत):- जनपद अयोध्या के जयसिंहपुर वार्ड निवासी एक गरीब परिवार की बेटी की शादी में डीआईजी रेंज अयोध्या कार्यालय में नियुक्त सब इंस्पेक्टर रणजीत यादव ”खाकी वाले गुरुजी” ने गृहस्थी का सामान देकर मदद किया। बीते रविवार को अयोध्या के जयसिंहपुर वार्ड निवासी ओमप्रकाश के बिटिया तिरंगा की शादी पड़ोसी मुनक्का के लड़के कोचन से हो रहा था।

ओमप्रकाश की माली हालात ठीक नहीं है इसकी जानकारी जयसिंहपुर वार्ड में गरीब असहाय बच्चों के लिए निःशुल्क अपना स्कूल चलाने वाले “खाकी वाले गुरुजी” सब इंस्पेक्टर रणजीत यादव को हुआ तो अपने सहयोगी ऋषभ शर्मा उर्फ शिवा को साथ लेकर पूरे साजो सामान के साथ गरीब बिटिया कुमारी तिरंगा के द्वार पर अपनी मोटरसाइकिल से जा पहुंचे।

वर्दी में उपहार का सामान लेकर पहुंचे दरोगा को देखने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी।घर पर दूल्हा कोचन अपने बारातियों के साथ ढोल नगाड़े के साथ पहुंच गया था।  रणजीत यादव ने दुल्हन बनी बिटिया तिरंगा को साड़ी, गर्म साल, चूड़ी, शीशा-कंघी और सुहाग का सामान, मिठाई तथा घरेलू सामान तथा दूल्हे कोचन को शर्ट-पैंट, मिठाई गरम साल प्रदान कर विवाह की बधाई देते हुए सुखमय जीवन के लिए आशिर्वाद प्रदान किया।

खाकी के इस कार्य को देखते हुए रास्ते से जा रहे हैं अनजान राहगीर ने मोटरसाइकिल खड़ी करके गरीब बिटिया को 501रुपया देकर आर्थिक मदद पहुंचाई। घराती बने “खाकी वाले गुरुजी” को लड़की के पिता ओमप्रकाश ने मिठाई खिलाकर स्वागत सत्कार किया। सब इंस्पेक्टर रणजीत यादव के इस नेक कार्य में पुलिस अधीक्षक कार्यालय अयोध्या में नियुक्त कर्मचारी बलराम, अयोध्या के निशानेबाजी के खिलाड़ी फ़ुजैल तथा राजकुमार बर्तन स्टोर ने अपना सहयोग दिया।

Posted By:- Amitabh Chaubey