सगे भाइयों के बीच जमकर चले लाठी-डंडे

CRIME UP Special News

सोनभद्र (जनमत):- उत्तर प्रदेश के जिले  सोनभद्र के करमा थाना क्षेत्र के जोगनी गांव में जमीनी विवाद में दो सगे  भाइयों के बीच जमकर लाठी-डंडे चले । जमीन के झगड़े को लेकर हुए मारपीट में कुल 13 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए इन सभी को जिला अस्पताल में उपचार के लिए लाया गया बताया जाता है कि विवाद उस समय शुरू हुआ जब एक पक्ष जमीन पर कब्जा कर रहा था वहीं दूसरे पक्ष ने रास्ते को लेकर आपत्ति की। इसी को लेकर मारपीट शुरू हो गई। पुलिस अधीक्षक का कहना है कि पीड़ित रामकेश के पक्ष से तहरीर लेकर दूसरे पक्ष के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है पूछताछ के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

करमा थाना क्षेत्र के जोगिनी गाँव के लहौटा पुरवा के यादव बस्ती में ग्राम समाज की जमीन कब्जा करने को लेकर सोमवार सुबह दो पक्षों में लाठी डंडे व कुल्हाड़ी चले । जिसमें प़थम पक्ष से 8 व दूसरे पक्ष से 5 लोगों को चोटें आयी हैं। इन दोनों पक्षों में जमीन कब्जा करने को लेकर विवाद शुरू हुआ तब तक एक पक्ष के लोगों द्वारा दूसरे पक्ष के एक व्यक्ति पर कुल्हाड़ी से वार कर दिया गया। तब दोनों पक्षों से जमकर लाठी डण्डे चलने लगे दोनों पक्षों के तेरह लोगो को गम्भीर चोटे आयीं हैं। सूचना पर पहुंची 112 पुलिस दोनों पक्षों को कर्मा थाना ले आयी ।

इस मामले में एक पक्ष से नीलरतन 50वर्ष  राहुल 21वर्ष छोटे 30 वर्ष ,सीता 34वर्ष,पंकज23 वर्ष,इंदु देवी27 वर्ष रामकरण 29वर्ष,दयाराम 60 वर्ष और दूसरे पक्ष से दूसरा पक्ष  से रामकेश 54 वर्ष,लालू26वर्ष आउट सुखवंती 52 वर्ष घायल और दो अन्य लोग घायल हुए हैं। इस मामले में पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि मामला दो सगे भाइयों दयाराम और रामकेश के बीच जमीन को लेकर है। चूंकि दयाराम के पक्ष से अधिक लोग घायल हुए थे इसलिए दयाराम से तहरीर लेकर मुकदमा दर्ज किया गया है इस मामले में दोनों पक्षों से  पूछताछ के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

Posted By:- Sharad Somani