अपने ही घर पर फायरिंग करने वाला वकील हुआ “गिरफ्तार”… 

UP Special News

शाहजहाँपुर  (जनमत) :- शाहजहाँपुर पुलिस को उस समय बड़ी कामयाबी हाथ लगी जब पुलिस ने पत्नी पर फायरिंग कर दहशत फैलाने वाले वकील को गिरफ्तार किया । और उसके पास से पुलिस ने चार शस्त्र बरामद किये । जिसमें से सिर्फ एक शस्त्र ही वैध मिला । इसके अलावा पुलिस ने उसके पास से 50 से ज्यादा कारतूस भी बरामद किये । पुलिस ने आरोपी वकील से पूछताछ शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि, क्षेत्र में आरोपी वकील का काफी दबदबा है। उसके खिलाफ बोलने की कोई भी हिम्मत नही जुटा पाता है। पत्नी की शिकायत पर ही पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है।

दरअसल रोजा थाना क्षेत्र के मोहल्ला लोधीपुर के रहने वाले वकील अरविंद मिश्रा ने क्षेत्र में अपने नाम की दहशत फैलाने के लिए कई राउंड फायरिंग कर दी। जिससे आसपास क्षेत्र में अफरातफरी फैल गई। इसी बीच फायरिंग की आवाज सुनकर पत्नी सपना मिश्रा छत पर गई तो, गुस्साये अरविंद ने पत्नी पर फायर कर दिया। लेकिन वो बाल-बाल बच गईं। पति से बचते हुए पत्नी ने नीचे भागकर जान बचाते हुए पुलिस को फोन कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी वकील को गिरफ्तार कर लिया है। घर की तलाशी लेने पर वहां से चार शस्त्र बरामद किये हैं। जिसमें से एक रिवाल्वर वैध पाया गया। इसके अलावा पुलिस ने उसके पास से 50 से ज्यादा कारतूस भी बरामद किये हैं। पुलिस आरोपी को पकड़कर थाने ले गयी ।

जहां आरोपी वकील से पूछताछ की जा रही है। बताया जाता है कि, क्षेत्र में आरोपी वकील का काफी दबदबा है। खुलेआम गुंडागर्दी करने के बाद भी उसके खिलाफ कोई भी थाने में शिकायत करने की हिम्मत नहीं जुटा पाता था। आरोपी के खिलाफ अलग-अलग थानो में करीब एक दर्जन से ज्यादा अपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। सूत्रों की माने तो बताया जा रहा है कि आरोपी वकील ने फर्जी दस्तावेज बनाकर शस्त्रों के लाइसेंस बनवाये हैं। फिलहाल पुलिस गहनता से जांच कर रही है.

REPORT- RAJEEV SHUKLA…