वकीलों ने जलाया सरकार का पुतला

UP Special News

हरदोई (जनमत):- हापुड़ में अधिवक्ताओं पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में पूरे प्रदेश के वकीलों में रोष है। बार काउंसिल आफ उत्तर प्रदेश बीते 15 दिनों से अनवरत हड़ताल कर विरोध जता रहा है। इसी कड़ी में गुरुवार को हरदोई के वकीलों ने हड़ताल पर रहकर विरोध जताया। वकीलों ने सरकार का पुतला जलाकर जमकर नारेबाजी की। हापुड़ में वकीलों पर हुए लाठी चार्ज के विरोध में बार काउंसिल आफ उत्तर प्रदेश ने हड़ताल का ऐलान किया था जो लगातार जारी है।अधिवक्ताओं की मांग है कि हापुड़ के डीएम, एसपी व सीओ का ट्रांसफर किया जाए और घायलों को मुआवजा दिलाया जाए।

इसके साथ ही एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू किया जाए। आंदोलन की अगली रूपरेखा तय करने के लिए बार कौंसिल अध्यक्ष ने प्रदेश के सभी बार एसोसिएशन से सुझाव मांगे थे।इससे पहले मंगलवार को यहां बार एसोसिएशन अध्यक्ष उदयवीर सिंह भदौरिया की अगवाई में  प्रस्ताव पारित किया था कि जब तक हापुड़ के डीएम एसपी और सीओ का तबादला ना हो जाए और एडवोकेट प्रोटेक्शन  एक्ट लागू हो जाए और घायल को मुआवजा न मिल जाए अधिवक्ताओं के खिलाफ दर्ज झूठी रिपोर्ट खत्म ना कर दी जाए तब तक आंदोलन जारी रहना चाहिए। उधर बार काउंसिल आफ उत्तर प्रदेश में 13 बार 14 सितंबर को पूरे प्रदेश में हड़ताल रखने का ऐलान जारी किया गया था व 14 सितंबर को प्रदेश शासन का पुतला फूंकने के निर्देश जारी किए थे।

गुरुवार  को अध्यक्ष उदयवीर सिंह भदौरिया और महामंत्री आदर्श कुमार पांडे की अगुवाई में बड़ी संख्या में वकीलों ने परिसर में जुलूस निकालकर पुलिस और प्रशासन व सरकार के विरुद्ध जोरदार नारेबाजी की। इसके बाद कलेक्ट परिसर में सरकार का पुतला फूंका। इस दौरान अधिवक्ताओं ने प्रदेश सरकार के प्रति जमकर नाराजगी दिखाई।

Reported By:- Sunil Kumar

Posted By:- Amitabh Chaubey