राजधानी में चोरों ने उड़ाई “लक्जरी कारे”….

CRIME UP Special News

लखनऊ (जनमत):- पुलिस का मैनेजमेंट सिस्टम अपराधियों को लिए बड़ा वरदान साबित हो चुका है। राजधानी लखनऊ की बात की जाये तो यहाँ पर मुख्यमंत्री योगी से लेकर सूबे के तमाम बड़े सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों के  सरकारी कार्यालय और आवास है। लेकिन विडंबना तो देखिये राजधानी लखनऊ में ही अपराधियों का बोलबाला है। न पुलिस का खौफ है और न ही यहाँ पर पुलिस का इक़बाल रहा। लखनऊ के कोतवाली महानगर इलाके की घटना में कम से कम यही साबित हो रहा है।

दरसअल लखनऊ की हाईटेक  पुलिस यहाँ पर जिस लॉ एंड आर्डर की बात करती है वही अब सब से फिसड्डी साबित हो रही है। महानगर इलाके में कार बाजार के एक शो रूम से आठ लक्जरी गाड़ी चोरी हो जाना ही साबित करता है कि यहाँ पुलिस का खौफ नहीं बल्कि बेखौफ अपराधियों का बोलबाला है। जिन आठ लक्जरी गाड़ियों की चोरी हुई है उनमे एक्सयूवी, फॉर्च्यूनर, ऑडी,इनोवा और बीएमडब्ल्यू समेत कई अन्य कम्पनी की कीमती गाड़िया थी। महानगर कोतवाली से कुछ दूरी पर देर रात कई कीमती गाड़ी चोरी की बड़ी वारदात हो गई और पुलिस की इसकी भनक तक नहीं लगी।

कार बाजार में हुई लग्जरी गाड़ियों की चोरी की बड़ी वारदात से व्यापारियों की नाराज़गी सातवें आसमान पर पहुंची चुकी है। व्यापारियों का आरोप है कि तकरीबन दो घंटे कार बाजार में चोरो ने तांडव किया लेकिन पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी। आदर्श व्यापार मंडल के अध्यक्ष संजय गुप्ता के मुताबिक लखनऊ में पहली बार इस तरह की बड़ी चोरी की वारदात हुई है। इस घटना से व्यापारियों में बेहद नाराज़गी है।

साथ ही इस तरह चोरी की वारदात इस बात को भी दर्शाती है कि यहां पर पुलिस गश्त की कमी है और उनका इकबाल भी काफी कमजोर है। संजय गुप्ता के मुताबिक पुलिस – प्रशासन को 48 घंटे का मौका दिया गया है अगर इस समय सीमा के अंदर गाड़िया बरामद नहीं होती है तो वह आंदोलन करने पर मजबूर हो जायेंगे। सनसनीखेज वारदात के बाद मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है। साथ ही पुलिस अधिकारी का दावा है कि सर्विलांस और सीसीटीवी कैमरे की फुटेज की मदद से अपराधियों की जल्द गिरफ़्तारी होगी।

Posted By:- Amitabh Chaubey