गन्ने के खेत से नवजात शिशु हुआ “बरामद”…

UP Special News

बलरामपुर (जनमत) :- यूपी के  बलरामपुर जिले में दिल को झकझोर देने वाली घटना सामने आई है. एक मां ने अपने नवजात बालक को गन्ने के खेत में मरने के लिए फेंक दिया. लेकिन, कहते हैं की जाको राखे साइयां मार सके ना कोय. यह कहावत उस समय चरितार्थ होती दिखी,जब गन्ने के खेत में बच्चे की रोने की आवाज सुनकर कुछ ग्रामीणों की नजर बच्चे पर पड़ी. ग्रामीणों ने तत्काल थाने पर सूचना दी सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंचकर नवजात शिशु को सुरक्षित अपने कब्जे मे लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सादुल्ला नगर मे डॉक्टरों की निगरानी में सुरक्षित रखा गया।

यह तो भगवान ही जाने कि निर्मोही हुई मां ने अपने जिगर के टुकड़े को लोकलाज के भय या फिर किसी और वजह से गन्ने के खेत में मरने के लिए छोड़ा होगा. फिलहाल ग्रामीणों की सजगता से नवजात बालक की जान बच गई. यह तो गनीमत रही कि बच्चे पर ग्रामीणों की नजर पड़ गयी और उन्होंने उसे अस्पताल पहुंचाया, नहीं तो जंगली जानवर नवजात बालक को नुकसान भी पहुंचा सकते थे.

पूरा मामला सादुल्ला नगर थाना क्षेत्र के मनकापुर रोड स्थित सरकारे आसी मदरसे के पीछे जिओ टावर के पास गन्ने के खेत का है जहां ग्रामीणों की सजगता से एक नवजात बालक की जान बच गई. दरअसल, जिओ टावर को बनाने गया व्यक्ति को गन्ने में नवजात शिशु के रोने की आवाज सुनाई दी. इसके बाद तमाम ग्रामीणों की भीड़ मौके पर जुट गई. इसकी सूचना थाने पर दी गई सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंचकर नवजात शिशु को सुरक्षित अपने कब्जे मे लेकर आनन-फानन में नवजात बालक को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया. जहां उसे प्राथमिक उपचार दिया गया चिकित्सकों ने बच्चे को स्वस्थ बताया है।

REPORT- GULAM NABI …

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL..