सऊदी अरब गए युवक की मौत, पत्नी की गुहार शव घर मंगवा दो सरकार

UP Special News

कौशांबी (जनमत ) :- यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या के गृह जनपद कौशांबी में दो बेटियों के पैदा होने के बाद अपनी गरीबी मिटाने सऊदी अरब गए युवक की 18 अगस्त को मौत हो गई है। मौत के बाद पत्नी रो-रो कर सरकार से गुहार लगा रही है कि उसके पति का शव वापस मंगवा दिया जाए। जिससे वह अंतिम संस्कार कर सके। पत्नी और परिजनों ने जिलाधिकारी को पत्र देकर सरकार से शव वापस लाने की गुहार लगाई है।


मंझनपुर तहसील के अमुरा गाँव के रहने वाले राममिलन खेती किसानी करके अपने परिवार का भरण पोषण किया करते थे। राममिलन की शादी के बाद दो बेटियाँ हुई तो वह छोटी बेटी संजना के जन्म के दो माह बाद अपनी गरीबी मिटाने के लिए सऊदी अरब जाने का मन बनाया। इस दौरान उन्होंने अपना बीजा पासपोर्ट बनवाने के बाद सऊदी अरब के लिए रवाना हो गए। सऊदी अरब पहुँचने के बाद वह इनिशियल कम्पनी के काम करना शुरू किया इस दौरान कंपनी ने उन्हें दम्माम शहर स्थित एक मदरसा में साफ सफाई का काम किया करते थे। 18 अगस्त की सुबह को राममिलन ने घर वालों से हुई बात पर आपने सीने के दर्द होने की बात कही। इसके बाद उसने दवा करवाने की बात कहकर फोन काट किया। शाम को घर वालों को फोन आया कि राममिलन की मौत हो गई है। घर वालों को बताया गया कि सुबह राममिलन काम पर नहीं गया तो साथियों ने उसका पता लगाने कमरे में पहुँचे तो वहाँ वह मृत अवस्था मे पड़ा हुआ था। सूचना सऊदी अरब पुलिस को दे दिया गया है।


फोन करने वाले ने परिजनों को कुछ कागजात मंगवाए थे जिस पर परिजनों को कागज भेज दिया इसके बाबजूद आज तक पता नहीं चल सका कि शव कब तक वापस भेजा जाएगा। मृतक राममिलन की पत्नी राजवंती रो-रोकर सरकार से गुहार लगाई है कि सरकार उसके पति का शव घर मंगवा दे जिससे वह उनके अंतिम दर्शन कर सके। मृतक राममिलन के भाई मोहन लाल ने बताया कि राममिलन पैसा कमाने के लिए सऊदी अरब 8 महीने पहले गया हुआ था। 18 अगस्त को उसकी मौत हो गई है। बताया गया कि हार्ट अटैक की वजह से उसकी मौत हो गई है। कंपनी के लोगों ने कुछ कागजात मंगवाए हैं जिसे भेज दिया गया है, लेकिन इसके बावजूद भी अभी तक शव वापस नहीं आ सका है। उन्होंने डीएम सुजीत कुमार को पत्र देकर शव वापस लाने की माँग की है।

परिजन भारत सरकार से भी मांग करते हैं कि वह राममिलन के शव को घर वापस मंगवा दे। मृतक राममिलन के भाई मोहन लाल ने बताया कि राममिलन पैसा कमाने के लिए सऊदी अरब 8 महीने पहले गया हुआ था। जहाँ 18 अगस्त को उसकी मौत हो गई है। बताया गया कि हार्ट अटैक की वजह से उसकी मौत हो गई है। कंपनी के लोगों ने कुछ कागजात मंगवाए हैं जिसे भेज दिया गया है, लेकिन इसके बावजूद भी अभी तक शव वापस नहीं आ सकता है। उन्होंने डीएम सुजीत कुमार को पत्र देकर शव वापस लाने की माँग की है। परिजन भारत सरकार से भी मांग करते हैं कि वह राममिलन के शव को घर वापस मंगवा दे।

Report By :- Rahul Bhatt 

Published By :- Vishal Mishra