सपा प्रत्याशी को जितने के लिए एक हुए नौजवान, बुजूर्ग और शिक्षा मित्र

UP Special News राजनीति

महराजगंज(जनमत):- उत्तर प्रदेश में इस वक़्त चुनावी दंगल चल रहा है सभी राजनैतिक पार्टिया अपने अपने प्रचार प्रसार में लगी है| वही उत्तर प्रदेश के जनपद महराजगंज की सिसवा विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी और पूर्व मंत्री सुशील कुमार टिबड़ेवाल को चुनाव में समर्थन देने वाले लोगों की लगातार संख्या बढ़ती जा रही है और उनका सियासी पलड़ा भारी होता जा रहा है। आप को बता दे कि मंगलवार को सपा प्रत्याशी सुशील कुमार टिबड़ेवाल को समर्थन देने के लिये बड़ी संख्या में शिक्षा मित्र, बीएड TET के अचयनित बेरोजगार और अनुदेशक कल्याण समिति के नौजवान खुलकर सामने आये।

उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा मित्र संघ, बीएड टेट 2011 अचनियत बेरोजगार एसोसिएशन जैसे प्रमुख संगठनों से जुड़े बड़ी संख्या में शिक्षा मित्र, बीएड TET के अचयनित हजारों बेरोजगार और अनुदेशक कल्याण समिति के लोगों ने सिसवा विधानसभा सीट से सपा गठबंधन के प्रत्याशी सुशील कुमार टिबड़ेवाल को अपना पूरा सहयोग देने का ऐलान किया और उन्हें एक लिखित समर्थन पत्र सौंपा। उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा मित्र संघ ने सुशील कुमार टिबड़ेवाल को दिये अपने लिखित समर्थन पत्र में उन्हें जीत की अग्रिम शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इस चुनाव में एक-एक शिक्षा मित्र उनके साथ कंधा से कंधा मिलाकर खड़ा है। समर्थन पत्र देने वालों में उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा मित्र संघ के जिलाध्यक्ष राधेश्याम गुप्ता, जिला मंत्री महेश सिंह, प्रवक्ता दयानंद पटेल, कोषाध्यक्ष ओमप्रकाश, मंजलीय उपाध्यक्ष मुन्नु निषाद समेत संघ से जुड़े कई अन्य लोग शामिल हैं।

इसी तरह बीएड टेट 2011 अचनियत बेरोजगार एसोसिएशन ने भी सिसवा सीट से सपा गठबंधन के प्रत्याशी सुशील कुमार टिबड़ेवाल को अपना पूरा समर्थन देने का ऐलान करते हुए कहा कि 10 मार्च में अखिलेश यादव की अगुवाई में यूपी में सपा सरकार बनेगी और उसके बाद उन्हें न्याय मिल सकेगा। समर्थन पत्र देने वालों जिलाध्यक्ष द्वारिका प्रसाद समेत संगठन के जुड़े कई पदाधिकारी शामिल रहे। सिसवा सीट से सपा गठबंधन के प्रत्याशी सुशील कुमार टिबड़ेवाल को उक्त संगठनों के अलावा अब तक विभिन्न पार्टियों के नेताओं और संस्थाओं का समर्थन मिल चुका है और चुनाव में उनके पक्ष में आने वालों की तादाद लगातार बढ़ती जा रही है।

बता दें कि इससे पहले शनिवार को कांग्रेस के पूर्व विधानसभा प्रत्याशी विनोद यादव ने भी अपनी पार्टी से इस्तीफा देकर समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया। विनोद यादव ने सिसवा विधानसभा सीट से सपा गठबंधन के प्रत्याशी सुशील कुमार टिबड़ेवाल को समर्थन दिया है। इस तरह सुशील टिबड़ेवाल के पक्ष में बढते जनाधार से उनका सियासी पलड़ा भारी होता जा रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अभी जिले के कुछ और अन्य दलों के बड़े नेता लगतार सुशील कुमार टिबड़ेवाल के संपर्क में है जिसे से ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि वो लोग भी सपा जॉइन करना चाह रहे है|

सुशील कुमार टिबड़ेवाल ने सिसवा विधानसभा के गांवों के सम्मानित जनता से बात करते हुए कहा कि तीन मार्च को चुनाव चिन्ह साईकिल पर निशान लगाकर अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनाना है। भारतीय जनता पार्टी कि सरकार का विकास से कोई लेना-देना नहीं वह हिंदू मुस्लिम लड़ा कर सत्ता हासिल करती है और फिर जनता के हितों को दरकिनार कर देती है| इसलिए योगी सरकार ने अखिलेश सरकार की ओर से कराए गए कार्यों का उद्घाटन और लोकार्पण किया है|

इसके अतिरिक्त कुछ भी नहीं किया|  इस बार जब यूपी में सपा की सरकार बनेगी तो सारे अधूरे कार्य पूरे होंगे युवाओं को रोजगार मिलेगा बेरोजगार युवाओं को रोजगार भत्ता मिलेगा| टिबड़ेवाल ने कहा कि उनके जीवन का लक्ष्य सिसवा विधानसभा को देश के मानचित्र पर सबसे प्रमुख स्थान पर ले जाना है।

Posted By:- Amitabh Chaubey