किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए मुस्तैद है वाराणसी का कैंट स्टेशन

UP Special News

वाराणसी (जनमत):- किसी भी बड़ी घटनाओं से निपटने व पूर्व में कैंट स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी भरे पत्र मिलने के बाद से ही वाराणसी के जीआरपी आरपीएफ व सिगरा पुलिस ने वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन के अंदर मार्क ड्रिल कि इस अभियान में वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन के अंदर जीआरपी आरपीएफ  समेत सिगरा पुलिस  मुस्तैद दिखे किसी भी बड़े घटनाओं को रोकने के लिए मार्क डील होते वक्त अचानक वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन मैं अत्याधिक पुलिस बल को देखकर यात्रियों में खलबली मच गई|

जब तक लोग कुछ समझ पाते तब तक देखते ही देखते बड़ी संख्या में जीआरपी, आरपीएफ, स्थानीय पुलिस आ धमकी। इस मार्क ड्रिल में  डाग स्क्वायड की टीम आरपीएफ प्रभारी जीआरपी प्रभारी अशोक दुबे समेत चौकी प्रभारी अपने दल बल के साथ मुस्तैद दिखे मॉक ड्रिल के दौरान वाराणसी के जीआरपी वह सिगरा पुलिस के जवानों ने प्लेटफार्म और  माल गोदाम परिसर में सघन चेकिंग किया| इसके उपरांत वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन परिसर के मुख्य हॉल में उस समय हड़कंप मच गया जब वहीं स्थित टूरिस्ट सूचना केंद्र के पास लावारिस बैग मिला।

खाली बैग मिलने के बाद डाग स्क्वायड के जवानों ने उसे तलाशी ली जिसमें उसके अंदर कोई भी आपत्तिजनक वस्तु नहीं मिली इस पूरी घटना के बाद लोगों को यह पता चला कि वह एक सुनियोजित मॉक ड्रिल की गई जिससे कि प्रशासन और पुलिस के द्वारा आम लोगों को सुरक्षा के मद्देनजर विश्वास दिलाया जा सके| आते ही सुरक्षा जवानों ने लोगों को बाहर जाने की हिदायत दी। तब जाकर लोगों को पता चला कि ये मॉक ड्रिल है। पूरे मुख्य हॉल को खाली कराने के बाद जवानों ने सुरक्षा जांच शुरू की।

Posted By:- Amitabh Chaubey/Umesh Singh