सोनौली सीमा पर ऐसी सुरक्षा की परिंदा भी पर न मार पाए

UP Special News

महराजगंज (जनमत):- गणतंत्र दिवस के मौके पर देश मे आतंकी खतरों के मद्देनजर भारत – नेपाल सीमा क्षेत्र में सुरक्षा एजेंसिया चौकन्नी हो गई है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के  जनपद महराजगंज से सटे भारत नेपाल की सोनौली सीमा पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है। यहाँ एसएसबी के जवावो द्वारा सीमा पर जगह – जगह तलाशी अभियान चलाया जा रहा है ।

गणतंत्र दिवस के मौके पर सुरक्षात्मक कार्यवाई के मद्देनजर आंतरिक सुरक्षा कड़ी करने के साथ ही सीमा पर अलर्ट जारी है। भारत नेपाल की सोनौली सीमा पर डॉग स्क्वायड और सीसीटीवी से नेपाल से हर आने जाने वालों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। नेपाल से आने वालों में से किसी भी संदिग्ध दिखने पर उसकी कड़ी तलाशी ली जा रही है । वही भारत – नेपाल की खुली सीमा होने के कारण एसएसबी और पुलिस के जवान बॉर्डर पर पैट्रोलिंग भी कर रहे है। महिलाओं की तलाशी के लिए महिला जवानों की ड्यूटी लगाई गई है जो दिन रात यहाँ पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था बरत रही है।

पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने बताया कि गणतंत्र दिवस के मौके पर भारत – नेपाल की सीमा पर पूरी तरह से अलर्ट है इसलिए इस सीमा पर विशेष रूप से जांच और सुरक्षा व्यवस्था 26 जनवरी तक बड़ा दी गई है। यहाँ सभी आने – जाने वाले वाहनों और लोगो की और उनके सामानों की जांच की जा रही है। पुलिस और एसएसबी के जवानों द्वारा  बॉर्डर पर कांबिंग कर सीमा से सटे लोगों को सचेत भी किया जा रहा है।

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:-Vijay Chaurasiya