महिला अपराध रोकने की मांग को लेकर जूते की माला पहनकर नगर में घूमे दम्पत्ति

UP Special News

प्रतापगढ़ (जनमत):- स्थानीय विकासखण्ड के इटैला गांव निवासी ओमप्रकाश वर्मा व उनकी पत्नी मीरा वर्मा उत्तराखण्ड के उधम सिंह नगर उत्तराखण्ड में कर्मयोग साधना समिति के संचालक हैं। इस दंपत्ति ने प्रदेश में महिला व बेटियों के खिलाफ हो रहे अत्याचार के खिलाफ जागरूकता का अजीबोगरीब नुख्शा निकाला है। जूते की माला पहने ओमप्रकाश वर्मा अपनी पत्नी मीरा के साथ नगर व तहसील में घूम घूम कर महिला अपराध समेत देश में हो रहे जघन्य अपराधों पर लोगों से मिल रहे हैं।

इनका कहना है कि देश मे बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओ अभियान सफल नहीं होने से लोगों को आये दिन शर्मिदंगी का सामना करना पड़ रहा है। जूता की माला पहनें नगर नगर घूम रहे दम्पत्ति की मांग है कि राष्ट्रहित में केन्द्र व राज्य के उच्चाधिकारियों से उनकी मीटिंग करायी जाय। उनके पास कुछ ऐसे नीतियां व सुझाव हैं जिसके सहारे देश में महिला अपराध समेत कानून व्यवस्था अमूल चूक सुधार हो सकेगा। इस बाबत तहसील में उन्होंने एसडीएम लालधर सिंह यादव को मांगो से सम्बन्धित ज्ञापन भी सौंपा।

जूते की माला पहन कर घूम रहे दम्पत्ति को देखने के लिए लोग बाहर निकल आये। ओमप्रकाश वर्मा ने बताया कि पिछले पांच वर्षो से वह शहर शहर गांव गांव इस अभियान को लेकर भ्रमण कर रहे हैं। काफी प्रयास के बाद भी उन्हें शासन प्रशासन के जिम्मेदार उच्चाधिकारियों से मिलने का मौका नहीं दिया गया।

Reported By:- Vikas Gupta

Posted By:- Amitabh Chaubey